शहीद संदीप थापा को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, CM रावत ने दी भावपूर्ण श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 01:03 PM (IST)

देहरादूनः जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में शहीद हुए देहरादून के लाल संदीप थापा का पार्थिव शरीर सेना के हेलीकॉप्टर से रविवार अपराह्न जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा। खराब मौसम के कारण सेना के हेलीकॉप्टर को यहां पहुंचने में देरी हुई।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए और उन्हें नम आंखों से विदाई दी। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सैन्यधाम उत्तराखंड की गौरवशाली परंपरा का निर्वहन करते हुए नौशेरा में शहीद हुए संदीप थापा को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हमें अपनी सेनाओं पर पूर्ण विश्वास है कि संदीप थापा का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके साथ ही थापा परिवार के साथ हम सबकी गहरी संवेदनाएं हैं। सरकार हर समय उनके साथ खड़ी है।
PunjabKesari
वहीं सेना के जवानों, परिजनों और अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके घर सहसपुर लाया गया। अपराह्न के बाद सैन्य सम्मान के साथ उन्हें प्रेमनगर स्थित घाट पर अंतिम विदाई दी गई। इस मौके पर सैकड़ों की भीड़ के साथ-साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। लोगों ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। संदीप थापा 3/5 गोरखा राइफल में लांसनायक के पद पर तैनात थे। वर्तमान में उनकी तैनाती राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में थी। वह मूलरूप से ग्राम पौंडवाला राजावाला सेलाकुई के रहने वाले थे।
PunjabKesari
बता दें कि साल 2004 में वह भारतीय सेना में शामिल हुए थे। गत जून माह में संदीप आखिरी बार अपने घर आए थे। इसके बाद से उनके परिवार का उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ। साल 2012 में उनका विवाह दूधली, डोईवाला निवासी निशा थापा के साथ हुआ था। उनका 3 साल का बेटा भी है। संदीप थापा के छोटे भाई नवीन थापा भी उक्त बटालियन में राजौरी में तैनात हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static