राजकीय सम्मान के साथ शहीद को दी गई अंतिम विदाई, यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 05:53 PM (IST)

ऋषिकेशः जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में शहीद हुए विकास गुरुंग का सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ गंगा किनारे पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।

लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई 
जानकारी के अनुसार, शहीद विकास गुरुंग को राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवानों ने सलामी देकर शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। शहीद की अंतिम यात्रा में 5 हजार से भी अधिक लोग 6 किमी तक पैदल चलकर शामिल हुए। स्थानीय लोगों ने शहीद की अंतिम यात्रा में विकास गुरुंग अमर रहे के साथ-साथ पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। 

अंतिम यात्रा में लगे शहादत के नारे 
जम्मू-कश्मीर में लगातार शहीद हो रहे जवानों को लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोगों का कहना है कि अब पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अब दुश्मन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई के आदेश दे देने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के पत्थरबाजों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए ताकि जवानों का मनोबल बढ़ सके।

श्रद्धांजलि देने पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र 
बता दें कि शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी ऋषिकेश पहुंचे। शहीद को तिरंगे में लिपटा हुआ देख सभी लोगों की आंखे नम हो गई। शहीद विकास ने जो बलिदान अपने देश के लिए दिया है, वह इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया है। 

Nitika