सैन्य सम्मान के साथ शहीद मनदीप सिंह को दी गई अंतिम विदाई, व्यापारियों ने बाजार किया बंद

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 01:51 PM (IST)

कोटद्वारः उत्तराखंड के 2 लाल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुर गुरेज सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। शहीद होने वाले इन 2 जवानों में एक कोटद्वार के मनदीप सिंह भी थे। 
PunjabKesari
हजारों लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई 
जानकारी के अनुसार, सेना के द्वारा राजकीय चिकित्सालय से शहीद मनदीप सिंह के पार्थिव शरीर को उनके निवास स्थान शिवपुर ले जाया गया। गुरुवार सुबह मनदीप सिंह की अंतिम यात्रा पूरे राजकीय सम्मान के साथ शिवपुर गांव से शुरू होकर नगर की मुख्य सड़कों से होते हुए मुक्तिधाम पहुंची। मनदीप सिंह की अंतिम यात्रा में हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हुए, जहां पर लोगों ने नम आंखों से शहीद को श्रद्धांजलि दी। 

शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसैलाब 
शहीद की अंतिम यात्रा के दौरान सड़कों के दोनों तरफ महिलाएं, पुरुष और स्कूली बच्चें हाथ में फूल लेकर खड़े थे। मुक्तिधाम पहुंचने के बाद सेना के अधिकारियों और राजनेताओं के द्वारा शहीद पर पुष्पचक्र चढ़ाए गए। इसके बाद सेना के जवानों के द्वारा शहीद के गार्ड अॉफ अॉनर दिया गया और शहीद पंचतत्व में विलीन हो गए। बता दें कि व्यापारी वर्ग ने शहीद को बाजार बंद करके श्रद्धांजलि दी। 

बता दें कि शहीद मनदीप सिंह की मां सुमो देवी ने कहा कि उसके बेटे ने उसे सोमवार रात को फोन करके कहा था कि वह उसे मंगलवार को फोन करेगा लेकिन उसे क्या पता था कि अब कल कभी भी नहीं आएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static