4 जवानों को कंधा देने के बाद शोक में डूबी देवभूमि, सरकार से बदला लेने की लगाई जा रही गुहार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 02:49 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में पिछले 5 दिन से देवभूमि के लिए एक के बाद एक जवान शहीद हो रहे हैं जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद से देश में गमगीन माहौल छाया हुआ है। इन 40 जवानों में 2 जवान उत्तराखंड के भी शामिल थे। इस सदमे से लोग बाहर नहीं आए कि राजौरी ब्लास्ट में देहरादून का एक और मेजर शहीद हो गया। जहां एक तरफ सोमवार को मेजर चित्रेश बिष्ट को अंतिम विदाई दी जा रही थी, वहीं दूसरी तरफ पुलवामा में हुई मुठभेड़ में देहरादून का एक और मेजर विभूति शहीद हो गया।

जानकारी के अनुसार, पिछले 5 दिनों से उत्तराखंड का मंजर ऐसा रहा की इन शहादतों ने हर किसी के दिल को झकझोर कर रख दिया है और हर किसी की आंखें नम हो गई हैं। 14 फरवरी से एक के बाद एक उत्तराखंड में 4 जवानों की अर्थियों को कंधा दिया जा चुका है। .जहां पूरे देश में इन शहादत को लेकर पाकिस्तान के प्रति उबाल है, वहीं हर कोई अब टकटकी बांध कर केंद्र सरकार से पाकिस्तान को करारा जवाब देने की आस लगाए हुए। उत्तराखंड के साथ देश का बच्चा-बच्चा आज सरकार से इन शहादतों का बदला लेने की बार-बार गुहार लगा रहा है।

बता दें कि पिछले 5 दिनों से उत्तराखंड सहित पूरे देश में जवानों के शहीद होने से ना जाने कितने बच्चे यतीम हुए, कितनों ने अपनी मांग का सिंदूर खोया और कितने मां बाप बेऔलाद हुए।पाकिस्तान की इस कायराना हरकत ने हिंदुस्तान को ऐसा जख्म दिया है, जो तब तक नहीं भरेगा, जब तक केंद्र सरकार की ओर से पाकिस्तान से शहीद हुए जवानों के खून के कतरे-कतरे का जवाब नहीं लिया जाता। उत्तराखंड के साथ-साथ हिंदुस्तान के कोने-कोने से अब सरकार से पाकिस्तान के घर में घुसकर उसको नेस्तनाबूद करने की मांग उठ रही है।

Nitika