सितारगंजः मृतक किसान के घर पहुंची नेता प्रतिपक्ष, परिवार को दी 50,000 रुपए की सहायता राशि

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 12:57 PM (IST)

सितारगंजः किसान खुदखुशी मामले में उत्तराखंड की नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश सोमवार को किसान के घर पहुंची। इस दौरान उन्होंने परिवार को सांत्वना दी। 
PunjabKesari
नेता प्रतिपक्ष ने बेटी को नौकरी देने का दिलाया भरोसा 
जानकारी के अनुसार, सितारगंज बिज्टी गांव में 54 वर्षीय मुख्त्यार सिंह पुत्र कर्म सिंह किसान के द्वारा 18 तारीख को बैंक के कर्ज में डूबे होने के कारण खुदखुशी मामले में इंदिरा हृदयेश सोमवार को किसान के घर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। उन्होंने किसान के परिवार को 50,000 रुपए की सहायता राशि नकद दी। इसके साथ-साथ किसान की तीन बेटियों में से बड़ी बेटी को नौकरी दिलवाने का भी भरोसा दिया। 

इंदिरा हृदयेश ने सरकार पर लगाए आरोप 
नेता प्रतिपक्ष ने कृषि मंत्री सुबोध उनियाल से फोन पर बात करके पीड़ित परिवार को सहायता देने की बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में लगभग किसान की आत्महत्या करने की यह नौंवी घटना है। उन्होंने हल्द्वानी के ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडेय की खुदखुशी मामले का हवाला देते हुए कहा कि सरकार ने पहले उनके परिजनों से नौकरी और मुआवजा देने की बात कही लेकिन बाद में सरकार अपनी बात से मुकर गए। 

सरकार किसानों की सुध नहीं ले रहीः नेता प्रतिपक्ष 
इंदिरा हृदयेश ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि सरकार किसानों से बड़े-बड़े कर्ज माफी सहित कई तरह के वादे करती है। कर्ज माफ करने तो दूर, इसके स्थान पर सरकार ने किसानों सो वादा किया था कि उपज का मूल्य और 2.5 गुना उपज का लाभ देंगे लेकिन लाभ तो क्या देंगे सरकार केवल उपज का मूल्य ही दे दे। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सुध तक नहीं ले रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है। सरकार की अनदेखी के कारण एक तो उपजाऊ भूमि कम होती जा रही है और दूसरा किसानों का रुझान खेती के प्रति कम होता जा रहा है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static