धारा 370 हटाए जाने पर नेता प्रतिपक्ष की प्रतिक्रिया- इस फैसले के परिणामों के लिए रहना होगा तैयार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 12:29 PM (IST)

हल्द्वानीः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले की उत्तराखंड में अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। इस पर नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि केंद्र का फैसला तो कठिन है लेकिन इस फैसले से आगे आने वाले परिणामों के लिए तैयार रहना होगा।

जानकारी के अनुसार, नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो नेता नजरबंद हैं, वह बाहर आने के बाद कुछ प्रतिक्रिया जरूर व्यक्त करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे निपटना सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगा। इसके साथ ही इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आज के हालात काफी अलग हैं। इसके चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में चुनाव से पहले यह घोषणा भी की लेकिन सुरक्षा कारणों और आक्रमता को देखते हुए कोई फैसला नही कर पाए। उन्होंने कहा कि इस बार पूरी स्थिति को भांपते हुए यह फैसला केंद्र ने लिया लेकिन अब बारी आगे आने वाले परिणामो से निपटने की है। 

पूर्व सैनिकों ने फैसले का किया स्वागत 
वहीं पूर्व सैनिकों ने भी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के मामले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा की जो कदम सरकार ने उठाया है, वह बहुत पहले हो जाना चाहिए था। पूर्व सैन्य अधिकारियों ने कहा कि जब पूरे देश में एक जैसा कानून और संविधान है तो जो जम्मू कश्मीर में क्यों ना हो। उन्होंने कहा कि हमारे सैनिकों, अफसरों ने आज तक जम्मू-कश्मीर में अपना बलिदान दिया, यह उसी का परिणाम है। केंद्र सरकार का यह कदम स्वागत योग्य है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static