नेता प्रतिपक्ष ने त्रिवेन्द्र सरकार के 3 साल के कार्यकाल को बताया निराशाजनक

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 03:34 PM (IST)

नैनीतालः कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने उत्तराखंड में त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार के 3 वर्षों के कार्यकाल को बेहद निराशाजनक बताया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान सरकार बेरोजगारी, महंगाई और पलायन को रोकने में विफल रही है। साथ ही किसानों के ऋण को भी माफ नहीं कर पाई।

कांग्रेस एवं विधानसभा में विपक्ष की नेता इंदिरा हृदयेश ने सरकार के 3 साल के नारे ‘बातें कम, काम ज्यादा' पर ही सवाल उठाए और कहा कि यह नारा हकीकत से परे है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 3 सालों में केवल बातें ही हुई हैं और काम कुछ भी नहीं हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में बेरोजगारी चरम पर है और बेरोजगारी दर बढ़कर 14.2 प्रतिशत हो गयी है। राज्य में सड़कें टूटी पड़ी हैं जिससे जनता बेहाल है। राज्य की आर्थिक हालत खराब हो गयी है। इससे व्यापारियों की कमर टूट गई है। असल मायने में नोटबंदी और जीएसटी के नतीजे सामने आ रहे हैं। सरकार ने ऋण माफी का अपना वादा पूरा नहीं किया है, जिससे 3 सालों में किसानों को आत्महत्या जैसा कठोरतम कदम उठाना पड़ा है।

वहीं इंदिरा हृदयेश ने आगे कहा कि राज्य में अटल आयुष्मान योजना पूरी तरह से फेल हो गई है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पा रही है। नए स्थापित किए गए प्राधिकरण भ्रष्टाचार के गढ़ बन गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static