18 अप्रैल से खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, विधायक ने तैयारियों का लिया जायजा

punjabkesari.in Sunday, Mar 11, 2018 - 12:46 PM (IST)

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा 18 अप्रैल से शुरु होने जा रही है। इसेक चलते प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। उत्तरकाशी की गंगा और यमुना घाटी में इन दिनों सभी व्यवसाय चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुट गए है। इसी दौरान गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने शनिवार को गंगोत्री पहुंचकर योत्रा की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। 

विधायक ने उत्तरकाशी से लेकर गंगोत्री तक हाईवे की स्थिति का भी जायजा लिया। इसके साथ-साथ डेंजर जोन को तत्काल सही करने के निर्देश दिए ताकि यात्रा सुचारु रूप से चल सके। इसके अतिरिक्त गंगोत्री में बिजली की सुचारु व्यवस्था देने के लिए ऊर्जा निगम और उरेड़ा के अधिकारियों को निर्देश दिए गए। जलसंस्थान के अधिकारियों को गंगोत्री में सीवर ट्रीटमेंट प्लांट को जल्द से जल्द शुरु करवाए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ-साथ जल संस्थान को अधिकारियों को गंगोत्री में पेयजल की सुचारु व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि गंगनानी से लेकर गंगोत्री तक कूड़ेदान लगाएं जाएंगे ताकि कूड़ा इधर-उधर ना फैले। इसेक अतिरिक्त एसपी ददन पॉल ने भी गंगोत्री धाम की सुरक्षा व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।