बिजली के खंभे से गिरकर लाइनमैन की मौत, ग्रामीणों ने कार्यालय पहुंच जमकर किया बवाल

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 11:45 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में लालकुआं के हल्दूचौड़ में बिजली के पोल पर चढ़ बिजली की लाइन ठीक कर रहे लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बुधवार को मृतक लाइनमैन के शव के साथ विद्युत विभाग कार्यालय पहुंच जमकर प्रदर्शन किया। 

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का लगाया आरोप 
जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए मृतक परिजनों को उचित मुआवजा दिलवाने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने शव को बरेली-नैनीताल हाइवे पर रखकर भी कुछ देर तक जाम भी किया। अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के समझाने का प्रयास किया। इसके उपरान्त काफी समय बाद आखिरकार विद्युत ठेकेदार और विद्युत विभाग के द्वारा मुआवजे की राशि तय करने पर मामला शांत हुआ। 

दोषी अधिकारियों के खिलाफ की जाएगी कड़ी कार्रवाईः संयुक्त मजिस्ट्रेट 
बता दें कि लालकुआं विद्युत उपखंड में ठेकेदार के अधीन काम कर रहा लाइनमैन चंदन सिंह मेहरा हल्दूचौड़ में बिजली के खंभे पर चढ़ लाइन ठीक कर रहा था। इसी बीच उपखंड द्वारा लाइन को चालू कर दिया गया,जिससे वह पोल से नीचे गिर गया और  उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विभाग के द्वारा लापरवाही बरतने से उसकी जान गई है। संयुक्त मजिस्ट्रेट ने कहा कि मामले की जांच करवाकर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Nitika