उत्तराखंड में सख्ती से हो रहा है लॉकडाउन का पालन, CM रावत ने लोगों को दी ये सलाह

3/25/2020 10:55:47 AM

 

देहरादूनः उत्तराखंड में प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए लागू राज्यव्यापी लॉकडाउन का मंगलवार को सख्ती से पालन सुनिश्चित करवाया गया। साथ ही किराना दुकानों और निजी यातायात को सुबह 10 बजे के बाद संचालित नहीं होने दिया। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी लोगों को घरों में रहने की सलाह दी है।

हालांकि, जनता की सुविधा को देखते हुए पहले जरूरी सामान वाली दुकानों और निजी वाहनों को लॉकडाउन के दायरे से बाहर रखा गया था लेकिन सड़कों पर लोगों की भीड़ देखने के बाद सरकार ने दुकानों के खुलने का समय 3 घंटे यानि सुबह 7 बजे से 10 बजे तक के लिए निर्धारित कर दिया है। वहीं सरकार ने यह भी फैसला किया कि निजी वाहनों को भी सुबह 10 बजे के बाद सड़कों पर नहीं आने दिया जाएगा। अंतरराज्यीय सीमाओं के अतिरिक्त शहरों और नगरों में भी जनता को इकट्ठा होने से रोकने और उन्हें वापस घर भेजने के लिए पर्याप्त बैरीकेडिंग और पुलिस की तैनाती की गई है।

सीएम रावत ने लोगों को दी ये सलाह
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए अपने घरों में ही रहने को कहा है। रावत ने ट्वीट करते हुए कहा कि अपने घर पर बैठें, अपने परिवार के साथ हंसी-ठिठोली करें। अगले 10 दिन तक प्रण करें कि घर से बाहर नहीं निकलेंगे और अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे। अच्छे क्षण अपने मोबाइल पर कैप्चर करें और साझा करें। घर से बाहर न निकलें, समाज नहीं तो कम से कम अपने परिवार के लिए। बता दें कि उत्तराखंड में अभी तक एक अमेरिकी नागरिक सहित 4 मामलों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है


Nitika

Related News