जिला पंचायत कार्यालय में सदस्यों ने की तालाबंदी, अनदेखी करने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 04:35 PM (IST)

उत्तरकाशी(आशीष मिश्रा): उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिला पंचायत में जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा के नेतृत्व में सदस्यों ने जिला कार्यालय की तालाबंदी की। वहीं उत्तरकाशी के जिला प्रशासन और सीडीओ के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। 

सभी कर्मचारी अंदर ही रहे कैद 
जानकारी के अनुसार, जिला पंचायत की बोर्ड बैठक का आयोजन किया गया था। इस बैठक में कोई भी जिला स्तरीय अधिकारी शामिल नहीं हुआ। इस कारण से जिला पंचायत के सभी सदस्यों ने जिला पंचायत कार्यालय में तालाबंदी करके सीडीओ अॉफिस में चाबी दे दी। इस कारण से जिला पंचायत के सभी कर्मचारी अंदर ही कैद रहे। 

सीडीओ के खिलाफ सीएम से की कार्रवाई करने की मांग 
वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा ने सीडीओ विनीत कुमार पर तानाशाह रवैया अपनाने का आरोप लगाया। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि जिला पंचायत के इस सदन में सीडीओ लगातार अनदेखी कर रहे है। पिछली कई बैठक में वह नहीं पहुंचे है। जिला पंचायत के सभी सदस्यों ने उत्तरकाशी के सीडीओ के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से कार्रवाई करने की भी मांग की है। जिला पंचायत इससे पहले भी कई बार सीडीओ की बैठक में ना पहुंचने की शिकायत सीएम दरबार में कर चुके है।

बैठक में ग्रामीणों की समस्याओं पर की जाती है बातचीत 
बता दें कि जिला पंचायत की बैठक साल में 3 बार होती है। बैठक में अधिकारियों की मौजूदगी में ग्रामीणों की समस्या पर बातचीत की जाती है, लेकिन कुछ समय से अधिकारियों का रवैया योजना पर सवाल खड़ा कर रहा है। 

Punjab Kesari