स्वाइन फ्लू से गई थी मगन लाल शाह की जान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 10:37 AM (IST)

देहरादून: दिवंगत थराली विधायक मगन लाल शाह का निधन स्वाइन फ्लू वायरस के कारण हुआ। उनकी जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू एन्फ्लुएंजा ए की पुष्टि हुई है। 

जानकारी के अनुसार, बीते रविवार को रात करीब 10.25 बजे विधायक ने जौलीग्रांट स्थित हिमालयन अस्पताल में आखिरी सांस ली। इससे पहले 19 फरवरी को उन्हें हिमालयन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हिमालयन अस्पताल में भर्ती करने से करीब एक सप्ताह पहले से वह बुखार और खांसी से पीड़ित थे। उनका दून स्थित अस्पताल में उपचार चल रहा था। स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए जाने पर 21 फरवरी को टीम ने सैंपल जांच के लिए दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रोग नियंत्रण संस्थान की लैब में भेजा। 

बता दें कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही लक्षणों के आधार पर उन्हें स्वाइन फ्लू का उपचार दिया जा रहा था। इस बीच, 22 फरवरी को अचानक उन्हें सांस लेने में तकलीफ बढने के साथ फेफड़ों में इन्फैक्शन पाया गया। इस कारण विधायक को आईसीयू में वैंटीलेटर मशीन पर लेना पड़ा। हिमालयन अस्पताल प्रशासन ने उपचार के दौरान दिवंगत विधायक के साथ रहे उनके परिजनों से जांच करवाने की अपील की थी। अस्पताल के चिकित्साधीक्षक डॉ.वाईएस बिष्ट के अनुसार जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है।