पुलवामा हमले के बाद राजौरी IED ब्लास्ट में देवभूमि का एक और जवान शहीद, 7 मार्च को होनी थी शादी

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 11:38 AM (IST)

देहरादूनः पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवानों में शहीद हुए उत्तराखंड के 2 लाल को श्रद्धांजलि ही दी जा रही थी कि राजौरी आईईडी ब्लास्ट में देवभूमि के मेजर की शहादत की खबर से एक बार फिर उत्तराखंड में शोक की लहर पैदा हो गई।

जानकारी के अनुसार, जम्मू कश्मीर के राजोरी के नौशेरा सेक्टर में एक बम ब्लास्ट में मेजर चित्रेश शहीद हो गए। सेना के इंजीनियरिंग विभाग में तैनात चित्रेश नियंत्रण रेखा के पास एक विस्फोटक डिवाइस को निष्क्रिय कर रहे थे। इसी बीच वहां पर ब्लास्ट हो गया और मेजर शहीद हो गए। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद से परिजनों में मातम का माहौल पसर गया है। इसके साथ ही पिता का रो-रोक बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि अगले महीने 7 मार्च को मेजर चित्रेश की शादी तय की गई थी। शहीद के घर आसपास के लोगों का जमावड़ा लगा चुका है। लोगों के द्वारा पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं।

बता दें कि नेहरू कॉलोनी स्थित शहीद के घर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट सहित कई बड़े नेता पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी घटना में उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले के वीरेंद्र सिंह राणा और उत्तरकाशी के मोहनलाल रतूड़ी शहीद हुए थे।

Nitika