मलेशिया के राजदूत व प्रतिनिधिमंडल ने की मुख्यमंत्री से भेंट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 10, 2017 - 10:35 AM (IST)

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से सोमवार को मलेशिया के राजदूत दातो हिदायत अब्दुल हमीद ने इंडियन एंटरप्रैन्योर चैम्बर्स ऑफ मलेशिया के प्रतिनिधिमंडल सहित मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने मलेशिया के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए उन्हें उत्तराखंड में पर्यटन, शिक्षा व अन्य द्विपक्षीय व्यापार के क्षेत्रों में निवेश करने का निमंत्रण दिया।मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार राज्य के सभी 13 जनपदों में 13 नए पर्यटन स्थल विकसित करने की योजना पर कार्य कर रही है। यह 13 नए पर्यटन स्थल राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में भविष्य के विकास की आधारशिला रखेंगे।

मलेशिया के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तराखंड में शिक्षा के क्षेत्र में निवेश की सम्भावनाओं पर विचार करने के साथ ही पर्यटन, होटल और रिजोर्ट्स के क्षेत्र में रुचि दर्शाई। मुख्यमंत्री ने अब्दुल हमीद को श्री बद्रीनाथ धाम की अनुकृति स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की। इस अवसर पर आईईसीएम के अध्यक्ष भारत अजमेरा सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित थे। उत्तराखंड सरकार की ओर से मुख्य सचिव एस. रामास्वामी के साथ सचिव मुख्यमंत्री अमित नेगी और राधिका झा भी बैठक में उपस्थित थीं।