महंत नरेंद्र गिरि फिर चुने गए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष

10/10/2019 4:42:52 PM

हरिद्वार/ प्रयागराजः महंत नरेंद्र गिरि दोबारा चुने गए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष चूने गए हैं। हरिद्वार के कनखल स्थित बड़ा अखाड़ा उदासीन में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक आहूत की गई। इस दौरान सभी तेरह अखाड़ों के संतो द्वारा सर्वसम्मति से फिर से नरेंद्र गिरी महाराज को अध्यक्ष और हरिगिरि महाराज को महामंत्री चुना गया। बैठक में आगामी कुंभ मेले में होने वाले निर्माण कार्यों समेत विषयों पर चर्चा भी की गई।
PunjabKesari
इस दौरान अखाड़ा परिषद के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नरेंद्र गिरी महाराज ने कहा कि प्रशासन द्वारा आगामी कुंभ मेले में सभी अखाड़ों के स्थाई निर्माण कार्य तत्काल शुरू कर दिए जाने चाहिए। कुंभ मेले में समय बहुत कम है, इसलिए धर्मनगरी हरिद्वार में हाईवे, सड़क, पुल और रिंग रोड के अधूरे कार्य तुरंत शुरू हो जाने चाहिए।

उन्होंने बताया कि पौराणिक छड़ी यात्रा की छड़ी हरिद्वार पहुंच चुकी है शुक्रवार सुबह हर की पौड़ी पर छड़ी को गंगा स्नान कराया जाएगा उसके बाद यात्रा को रवाना किया जाएगा। वही अखाड़ा परिषद के महामंत्री हरिगिरि महाराज ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि आगामी कुम्भ मेले को दिव्य और भव्य बनाने के लिए संत समाज तत्पर है और जल्द ही इसके निर्माण कार्य शुरू हो जाएंगे।







 


Tamanna Bhardwaj

Related News