CM रावत की अध्यक्षता में संपन्न हुई कैबिनेट बैठक, कई अहम मुद्दों पर लगी मुहर

punjabkesari.in Thursday, Sep 17, 2020 - 06:14 PM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की अहम बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में 30 विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई, जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। 

विधानसभा सत्र की तिथि घोषित हो जाने के कारण हालांकि बैठक के निर्णयों की जानकारी पत्रकारों को अधिकृत रूप से नहीं दी गई। अनौपचारिक जानकारी के अनुसार 23 सितम्बर से प्रस्तावित मॉनसून सत्र को अन्य कई राज्यों की तरह एक दिवसीय आयोजित करने पर विमर्श किया गया। इसके लिए नेता सदन और मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत व्यावसायिक वाहनों के टैक्स में छूट 3 महीने तक बढ़ा दी है। सूत्रों के अनुसार कैबिनेट ने 1  करोड़ रुपए तक के निवेश वाले उद्यमों को भी एमएसएमई नीति के अंतर्गत लाने का निर्णय लिया है। इसके अतिरिक्त चिकित्सा सेवा, नर्सिंग और घुड़सवार पुलिस की सेवा नियमावली बनाने पर सहमति व्यक्त कर दी गई है।

वहीं सूत्रों ने बताया कि राज्य सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति एवं क्रियान्वयन आदेश 2015 में संशोधन करने का निर्णय भी किया गया है। जबकि उत्तराखंड उत्तर प्रदेश विधान मंडल, अधिकारियों के वेतन भत्ते, संशोधन विधेयक 2020 को पुर:स्थापित करने पर सहमति देने के साथ सार्वजनिक स्थल, संस्थान के परिसर में मास्क पहने जाने की अनिवार्यता के लिए अधिनियम बनाने का फैसला लिया गया है।

 

Nitika