उत्तराखंड में ‘सीएम एप’ से रोशन हुए कई गांव

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 02:29 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के आधिकारिक ‘सीएम एप’ के माध्यम से कई गांव रोशन हुए। मुख्यमंत्री कार्यालय ने मोबाइल एप पर दर्ज शिकायतों पर संज्ञान लिया और उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) को उन समस्याओं को शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए।

रतगांव क्षेत्र के निवासी प्रदीप सिंह फरस्वाण ने उत्तराखंड ‘सीएम एप’ पर गांव की जनसमस्याओं के संबंध में शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में कहा गया था कि आजादी के कई सालों बाद भी विकास खंड थराली के अंतर्गत दूरस्थ क्षेत्र रतगांव में रह रहे 400 से अधिक परिवार आज भी बिजली की रोशनी से वंचित हैं। राज्य गठन से पहले एवं बाद में गांव के विद्युतीकरण को लेकर सरकार से लगातार मांग की जाती रही। इतनी बड़ी आबादी वाले इस गांव में अब तक बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है। शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर ग्राम रतगांव, जिला चमोली में विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है और वहां आजादी के बाद पहली बार बिजली पहुंची है।

जिला-चमोली के ग्राम रुईसाणपो.ओ.-डूंगरी थराली, निवासी विक्रम सिंह ने सीएम एप पर शिकायत दर्ज कराई थी कि आज भी हमारा गांव इस चकाचौंध से दूर है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ग्राम रुईसाण पो.ओ.-डूंगरी थराली, जिला- चमोली में विधुतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है।

चमोली जिले के थराली में कोलपूड़ी गांव से मुकेश सिंह फरस्वाण ने सीएम एप पर शिकायत दर्ज कराई थी कि मेरे गांव में अभी भी लोग बिजली से वंचित है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चमोली जिले के थराली में कोलपूड़ी गांव में विधुतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। ऐसे कई शिकायतों के आधार पर गांवों में गांवों में विद्युतीकरण किया गया।
 

Deepika Rajput