उत्तरकाशी सड़क हादसे में मारे गए लोगों का केदारघाट पर किया गया सामूहिक दाह संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 02:11 PM (IST)

उत्तरकाशीः उत्तराखंड में सोमवार को एक दिल दहला देने वाला सड़क हादसा सामने आया, जिसमें भूस्खलन के कारण टैंपो ट्रेवलर गहरी खाई में गिर गया। इस दुर्घटना में 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से सारे इलाके में मातम का माहौल पैदा हो गया है। 

शवों के उठते देख लोगों में मचा कोहराम 
जानकारी के अनुसार, इस दुर्घटना में मारे गए 14 लोगों के शवों को अस्पताल से एक के बाद एक करके केदारघाट मोक्ष के लिए रवाना किया गया। इस दुर्घटना में मारे गए लोगों की अंतिम यात्रा में दूर-दराज के इलाकों से लोग शामिल हुए। इस दौरान वहां पर मौजूद हर किसी की आंखों में आंसू थे। केदारघाट में पहले 4 चिताओं को मुखाग्नि दी गई। इसके बाद केदारघाट पर व्यवस्था को देखते हुए शवों को मोक्षघाट लाया गया। इसके साथ ही एक ही परिवार के 3 लोगों के शव उठते देखकर लोगों में कोहराम मच गया। 

गंगोत्री विधायक ने जताया शोक 
वहीं जिला अस्पताल में स्थानीय विधायक गोपाल रावत, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, जिला पंचायत अध्यक्ष जसोदा राणा ने शोकाकुल परिवारों को सांत्वना दी। इसके साथ ही गोपाल रावत ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि शोकाकुल परिवार को सरकार की तरफ से हर संभव सहायता दी जाएगी। बता दें कि इस दुर्घटना ने किसी के सर मां का तो किसी के सर से बाप का साया छीन लिया। 

Nitika