सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाना आसान नहीं: विधानसभा अध्यक्ष

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2018 - 12:12 PM (IST)

श्रीनगर(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल राज्य मंत्री धन सिंह रावत  के साथ श्रीनगर के 2018 के राष्ट्रीय पंचायत पुस्तक मेले में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाना इतना आसान नही है ,जितना कहना सरल है। 
सीएम के बयानों को तोड़-मरोड़ कर बनाया गया 
जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों सहारनपुर में हुए एक समारोह में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सहारनपुर को उत्तराखंड में मिलाने की बात कह डाली थी। मुख्यमंत्री के बयानों का खंडन करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड में सहारनपुर को मिलाने के सीएम के बयानों को तोड़-मरोड़ कर बनाया गया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि भाजपा सरकार को बने सिर्फ 11 महीने हुए हैं।

गैरसैंण पर ऐतिहासिक परिणाम देखने को मिलेगा 
गैरसैंण को महत्व देकर वहां प्रत्येक सत्र को चलाया जा रहा है। यहां तक कि वहां इस बार भी राज्यपाल का भी अभिभाषण होगा। उन्होंने गैरसैंण पर अपनी बात को जोर देते हुए कहा कि आने वाले समय में गैरसैंण पर ऐतिहासिक परिणाम देखने को मिलेगा। उन्होंने 10 जिलों की पहाड़ी राज्य के बारे में कहा कि हमें राज्य के विकास के लिए काम करना है। 

युवाओं में नशे की  बढ़ती प्रवृति 
विधानसभा अध्यक्ष ने व्यक्तिगत रूप से यह भी कहा कि शराब और नशे से संबंधित नशीले पदार्थ उत्तराखंड जैसे राज्य के लिए हानिकारक हो रही है। अधिकतर युवाओं में नशे की प्रवृति बढ़ती जा रही है जिससे दुर्घटनाओं और अपराध को बढ़ावा मिल रहा है । यह सामने तब आया कि जब नशे की लत से अकेले घर के चिराग भी बुझ रहे हैं, सरकार को भी इस दिशा में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि शराब को बंद कर देना चाहिए और नशीले पदार्थों से हो रहे कुप्रभाव को देखकर आगे की ओर बढ़ना चाहिए।