अतिक्रमण को लेकर फंसी कोटद्वार की मेयर, कोर्ट में दायर हुआ परिवाद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 26, 2018 - 05:30 PM (IST)

कोटद्वार: उत्तराखंड के कोटद्वार नगर निगम की मेयर हेमलता नेगी अतिक्रमण को लेकर मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही हैं। कोटद्वार के ही एक आरटीआई कार्यकर्ता ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कर हेमलता नेगी के खिलाफ केस दायर किया है कि उन्होंने अपने शपथ पत्र में झूठ बोला है। इस शिकायत के बाद उनकी मेयर की कुर्सी पर भी खतरा उत्पन्न हो गया है।

कोटद्वार नगर निगम चुनाव को अभी एक महीना भी नहीं हुआ है और नवनिर्वाचित मेयर हेमलता नेगी विवाद में घिर गई हैं। इससे पहले उनके पति सुरेंद्र सिंह नेगी के नगर निगम की बैठक में शामिल होने को लेकर भी विवाद हुआ था। याचिकाकर्ता आरटीआई एक्टिविस्ट संजय ध्यानी का दावा है कि मेयर खुद अतिक्रमणकारी हैं। उन्होंने नगर निगम चुनाव लड़ने के लिए चुनाव अधिकारी के सामने झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत किया है।

याचिकाकर्ता संजय ध्यानी ने सूचना का अधिकार के तहत मिली जानकारी को कोर्ट में पेश करते मेयर पर झूठा शपथ पत्र देने के खिलाफ अपर मुख्य न्यायिक मेजिस्ट्रेट के कोर्ट में परिवाद दायर किया है। इस मामले में अगली सुनवाई 15 जनवरी को होनी है।

वहीं नगर निगम के आयुक्त राजेश नैथानी ने बताया कि चुनावों से पहले हेमलता नेगी को अतिक्रमण हटाने का नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के बाद हेमलता नेगी ने आंशिक रूप से अतिक्रमण हटा दिया था। शेष जगह से अतिक्रमण हटाने के लिए हेमलता नेगी ने समय मांगा था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static