CM और अखाड़ा परिषद के बीच हुई बैठक, कुंभ 2021 के शाही स्नान की तिथियों का हुआ ऐलान

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 01:48 PM (IST)

 

हरिद्वारः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने अखाड़ा परिषद के सदस्यों के बीच रविवार को अहम बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में धर्मनगरी हरिद्वार में 2021 में शुरू होने जा रहे कुंभ मेले के शाही स्नान की तिथियों का ऐलान कर दिया गया है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, कुंभ मेले के कार्यों में हो रही देरी को लेकर रविवार को अखाड़ा परिषद और मुख्यमंत्री के बीच बैठक बुलाई गई थी। कुंभ कार्य में हो रही देरी पर सीएम रावत ने आश्वासन दिया कि जल्द ही सभी कार्यों को पूरा किया जाएगा। वहीं त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि इस बार 4 शाही स्नान होगा। कुंभ 2021 में पहला शाही स्नान 11 मार्च को होगा। इसके साथ ही दूसरा 12 अप्रैल, तीसरा 14 अप्रैल और चौथा 27 अप्रैल को होगा।
PunjabKesari
सीएम ने कहा कि हरिद्वार में आगामी "महाकुंभ 2021" की भव्यता और दिव्यता को लेकर अखाड़ा परिषद के साथ विचार विमर्श करके उनका मार्गदर्शन लिया। उन्होंने कहा कि सरकार एक सफल और भव्य महाकुम्भ के आयोजन के लिए प्रतिबद्ध है और इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी जाएगी। बता दें कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी, महामंत्री हरि गिरी सहित 13 अखाड़ों के प्रतिनिधि और कुंभ मेले के अधिकारी मौजूद रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static