जिला योजना की बैठक रही हंगामेदार, अधिकारियों पर जमकर बरसे जनप्रतिनिधि

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 01:13 PM (IST)

रुद्रप्रयागः उत्तराखंड में वित्तीय वर्ष 2018-19 की जिला योजना की बैठक काफी हंगामेदार रही। यह बैठक प्रभारी मंत्री यशपाल आर्य की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

इस बैठक में जहां अधिकारियों पर जनप्रतिनिधि जमकर बरसे, वहीं करोडों रुपए बर्बाद करने के बावजूद भी नहर ना बन पाने के मामले में प्रभारी मंत्री ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए। इसके साथ ही अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों को विश्वास में ना लिए जाने पर प्रभारी मंत्री ने एसे अधिकारियों को चिन्हित कर उन्हें दंडित करने के भी निर्देश दिए। 

केदारनाथ विधायक मनोज रावत और जिला पंचायत अध्यक्ष ने जिला योजना में हर साल हो रही कटौती को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। रुद्रप्रयाग विधायक ने कहा कि बिना पंचायतों की बैठकों और डीपीसी की बैठक के अधिकारी योजनाओं को चढा रहे हैं। यह त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था पर सवाल खड़ा करता है और अधिकारियों की मनमानी को साफ दर्शाती है। 

वहीं प्रभारी मंत्री ने स्वीकार करते हुए कहा कि इस तरह की व्यवस्था नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिना जनप्रतिनिधियों को संज्ञान में लिए बैठकें आयोजित हो रही है। इस तरह के अधिकारियों को चिन्हित किया जाएगा और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।  
 

Nitika