4 डंपरों को सीज करने पर गुस्साए खनन कारोबारी, कैबिनेट मंत्री के सामने चौकी इंचार्ज से की धक्का-मुक्की

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 11:46 AM (IST)

उधमसिंह नगरः उत्तराखंड में पुलिस के द्वारा डंपरों को सीज करने पर खनन कारोबारियों का तांडव देखने को मिला है। इस पर गुस्साए खनन कारोबारियों ने पुलिस के साथ केवल गाली गलौज ही नहीं बल्कि उनके साथ धक्का-मुक्की भी की।

जानकारी के अनुसार, मामला ऊधमसिंह नगर जिले के काशीपुर इलाके का है, जहां पर चौकी इंचार्ज अर्जुन गिरी ने अवैध खनन की सूचना पर ग्राम जुड़का में खनन कारोबारियों के अवैध खनन से भरे 4 डंपरों को सीज कर दिया। इसके बाद खनन कारोबारियों ने कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे की मौजूदगी में चौकी इंचार्ज के साथ ना केवल गाली गलौज की बल्कि उनके साथ धक्का-मुक्की भी शुरू कर दी। वहीं चौकी इंचार्ज ने अपने कार्यालय में जाकर खनन कारोबारियों से अपनी सुरक्षा की।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के अन्य अधिकारियों के द्वारा मौके पर पहुुंचकर मामले को शांत करवाया गया। इसके साथ ही काशीपुर के एएसपी जगदीश चंद्र ने बताया कि मामले की पूरी जांच की जा रही है और जांच की रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि खनन कारोबारियों के द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। इसके लिए उच्चाधिकारियों से भी बातचीत कर ली गई है।

बता दें कि पिछले महीने उधमसिंह नगर के एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने अवैध वसूली की सूचना पर काशीपुर कोतवाली क्षेत्र की कुंडेश्वरी चौकी को लाइन हाजिर कर दिया था, जिसके बाद बांसवाड़ा चौकी इंचार्ज अर्जुन गिरी को कुंडेश्वरी चौकी का प्रभार सौंपा गया।

Nitika