मंत्री रेखा आर्य ने अल्मोड़ा में आधा दर्जन गांवों का किया भ्रमण, कहा- धामी सरकार गरीबों के विकास के लिए कटिबद्ध

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 01:53 PM (IST)

अल्मोड़ा/नैनीताल: उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने शनिवार को अल्मोड़ा के सोमेश्वर विधानसभा में आधा दर्जन गांवों का भ्रमण करते हुए कहा कि उनकी सरकार गरीबों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्ध है और गरीबों के हितों में कई योजनाएं संचालित कर रही है। 

रेखा आर्य ने शनिवार को अपनी सोमेश्वर विधानसभा के मजखाली मंडल के सिमोली, टंनवाड़ी, भैंसोली, उरोली सहित कई ग्रामसभाओं का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से गरीबों के हित में संचालित योजनाओं का अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति को लाभ मिल रहा है। इसी के साथ उन्होंने बूथ को मजबूत करने, डाटा प्रबंधन, सरल एप, मन की बात, केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरा। साथ ही सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को घर -घर पहुंचाने की बात कही। 

कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि सरकार की ओर से आज महिलाओं को साल में तीन मुफ्त गैस रिफिल सिलेंडर, नंदा गौरा, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के साथ ही खिलाड़ियों के लिए छात्रवृत्ति योजना, मुफ्त राशन सहित कई योजनाएं संचालित की जा रहीं है। साथ ही आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में राज्य का चौमुखी विकास हो रहा है। 

Content Writer

Ramanjot