धन सिंह रावत ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा- 3 दिन के भीतर करें धान किसानों का भुगतान

punjabkesari.in Sunday, Jan 24, 2021 - 12:29 PM (IST)

 

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने शनिवार को विधानसभा स्थिति कार्यालय कक्ष में सहकारिता विभाग की समीक्षा बैठक ली।
PunjabKesari
बैठक में विभागीय धन सिंह रावत ने उत्तराखंड सहकारी संघ (यीसीएफ) के अधिकारियों को धान के किसानों का भुगतान 3 दिन के भीतर करने के निर्देश दिए। विभागीय मंत्री ने धान किसानों के भुगतान में हो रहे देरी पर अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाते हुए भविष्य के लिए चेतावनी भी दी। उन्होंने खाद्य विभाग एवं यूसीएफ के अधिकारियों को ऊधमसिंह नगर, नैनीताल और हरिद्वार के किसानों की मांग पर उपरोक्त निर्देश जारी किए।

वहीं बैठक में निबंधक सहकारिता बीएम मिश्रा एवं प्रभारी अपर निबंधक ईरा उप्रेती ने बताया कि इस फसली वर्ष में ऑनलाइन कुल 19 लाख 57 हजार 320 क्विंटल की धान खरीद पूरे राज्य में की गई है, जिसका शेष भुगतान यूसीएफ द्वारा आगामी सोमवार तक कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में गेहूं एवं धान की खरीद निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप की जाएगी। इसके लिए यूसीएफ द्वारा बेहत्तर व्यवस्था की जाएगी ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static