नैनीताल के ग्रामीण क्षेत्र में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 02:18 PM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल जिले के बेतालघाट में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म (गैंग रेप) का मामला सामने आया है। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस मामले के सामने आने पर शिकायत दर्ज करने पर आरोपियों के खिलाफ गुरुवार देर रात मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच पुलिस को सौंपा जा रही है।

गैंगरेप का यह प्रकरण बेतालघाट ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्र से जुड़ा हुआ है। आरोपी युवक पीड़िता के पड़ोस के गांव के रहने है। बुधवार शाम को मिलानी गांव के तीन लड़के पीड़तिा के गांव आ धमके और घर में अकेला पाकर उसे जबरन अपने साथ ले गये। वहीं यह भी आरोप है कि युवकों ने नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और अगले दिन सुबह पीड़िता को सड़क पर छोड़ दिया। बदहवास हालत में मिली पीड़िता ने अपने घर वालों को प्रकरण की जानकारी दी और परिजन उसे आपातकालीन सेवा 108 से नैनीताल जनपद मुख्यालय स्थित बीडी पांडे अस्पताल ले आये लेकिन पुलिस में मामला दर्ज नहीं होने के चलते तत्काल लड़की का मेडिकल नहीं हो पाया था।

इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में राजस्व पुलिस कल आधी रात को नैनीताल पहुंची और लड़की से पूरे मामले की जानकारी ली। राजस्व उप निरीक्षक प्रवीण सिंह ह्यांकी के अनुसार मौके पर ही पीड़िता के परिजनों की ओर से आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई और तीनों के खिलाफ यौन शोषण संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। मामला पंजीकृत होने के बाद कल देर रात को ही बीडी पांडे अस्पताल में पीड़तिा का मेडिकल कराया गया। दूसरी ओर मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की ओर से इस प्रकरण को जांच के लिए पुलिस को सौंपा जा रहा है।

ह्यांकी ने बताया कि पूरे प्रकरण को प्रशासन के संज्ञान में लाया गया है। प्रशासन की ओर से इसमें आगे की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस प्रकरण में दो नामजद आरोपी हैं जिन्हें पहले से पीड़िता पहचानती है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Diksha kanojia

Recommended News

Related News

static