उत्तराखंडः अचानक बाढ़ आने के बाद लड़की लापता, एक व्यक्ति की मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 11:10 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से अचानक आई बाढ़ में बही एक लड़की की तलाश जारी है जबकि तेज आंधी में एक पेड़ की शाखा गिर जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

राज्य आपात अभियान केंद्र ने बताया कि उत्तरकाशी में आंधी और भारी वर्षा से अचानक आई बाढ़ में 3 बच्चे बह गए। उन्होंने कहा कि उनमें से 2 बच्चों को तो बचा लिया गया लेकिन एक लड़की अभी भी लापता है। वहीं दूसरी तरफ चंपावत जिले में एक पेड़ की शाखा एक वाहन पर गिर गई जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। मूसलाधार वर्षा और तेज आंधी करीब आधे घंटे रही और इससे राज्य में अलग-अलग हिस्से प्रभावित हुए। पौड़ी जिले के बुमुच गांव में इस कारण 4 पशुओं की मौत हो गई जबकि देहरादून में कई पेड़ बिजली के खंभों पर गिर गए जिससे शहर में विद्युत आपूर्ति बाधित रही।

इसके अतिरिक्त ऊधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर में एक इमारत का एक हिस्सा गिर जाने से 2 व्यक्ति घायल हो गए। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य आपात संचालन केंद्र से आई तेज आंधी से हुए नुकसान का ब्यौरा मांगा है। उन्होंने सभी जिला मजिस्ट्रेट से सतर्क रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि आपदा की किसी भी घटना की जानकारी तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को दी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static