उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर नड्डा, धामी और शीर्ष नेताओं की हुई बैठक

punjabkesari.in Sunday, Nov 28, 2021 - 10:56 AM (IST)

नई दिल्ली/देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा के आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें चुनावी रणनीति से लेकर सांगठनिक तैयारियों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य शीर्ष नेताओं के कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी एल संतोष, उत्तराखंड के प्रभारी दुष्यंत गौतम, केंद्रीय चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी सहित कुछ अन्य नेता शामिल हुए। दिल्ली पहुंचने पर पत्रकारों से बातचीत में धामी ने कहा कि वह विभिन्न मुद्दों पर केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने व मार्गदर्शन लेने आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 4 दिसंबर को राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री देहरादून में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनाव में इस बार भाजपा ने अबकी बार 60 पार का लक्ष्य रखा है और इसे ही ध्यान में रखकर वह अपनी चुनावी रणनीति बना रही है। इसी के मद्देनजर पिछले कुछ सप्ताह के भीतर पार्टी के कई शीर्ष नेता राज्य का दौरा कर चुके हैं। पिछले दिनों भाजपा अध्यक्ष नड्डा का 2 दिनों का राज्य प्रवास हुआ था। इस दौरान उन्होंने पार्टी की ओर से आयोजित शहीद सम्मान यात्रा में हिस्सा लिया था, बंगाली समुदाय के लोगों से संवाद किया और संगठनात्मक बैठकें भी की थी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद सम्मान यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत करते हुए पिथौरागढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया था जबकि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देहरादून में एक रैली को संबोधित किया था। भाजपा ने 2017 के पिछले विधानसभा चुनाव में 70 में से 57 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा के चुनाव होना निर्धारित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static