एनएच-74 घोटाले मामले में नैनीताल HC ने एक और आरोपी को दी जमानत

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2019 - 03:27 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट ने एनएच-74 घोटाले में ऊधमसिंह नगर जिले में प्रभारी तहसीलदार के पद पर तैनात मनमोहन पलडिया की जमानत मंजूर कर ली। इससे पहले मामले में कई अन्य आरोपियों को जमानत मिल चुकी है।

जानकारी के अनुसार, 300 करोड़ रुपए के एनएच घोटाले में अभी तक लगभग 24 अधिकारी, कर्मचारी, किसान और बिल्डर जेल जा चुके हैं। मुख्य आरोपी डीपी सिंह और अन्य के खिलाफ ऊधमसिंह नगर जिले के विभिन्न थानों में मामले दर्ज हैं। इनकी जांच ऊधमसिंह नगर की एसआईटी को सौंपी गई है। इसी मामले में कई किसान अभी भी फरार चल रहे हैं। जेल जाने वालों में कई पीसीएस अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार और राजस्व विभाग के निचले स्तर के कर्मचारी शामिल हैं।

वहीं एसआईटी की ओर से कई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किए जा चुके हैं। प्रभारी तहसीलदार मनमोहन पलडिया के जमानत प्रार्थना पत्र पर सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह की अदालत ने आरोपी मनमोहन पलडिया की जमानत मंजूर कर ली। मनमोहन पलडिया पर आरोप है कि एनएच के विस्तारीकरण के लिए अधिग्रहीत जमीन के लिए भू अभिलेखों में हेराफेरी कर सरकारी राजस्व को हानि पहुंचाई।

Nitika