नैनीताल HC ने पंतनगर एयरपोर्ट को उड़ान योजना से बाहर करने पर केंद्र सरकार से मांगा जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 11:57 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड में नैनीताल हाईकोर्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट को उड़ान योजना से बाहर करने पर केंद्र सरकार से जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, हाईकोर्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट को उड़ान योजना से बाहर करने पर दाखिल पंकज मिगलानी की याचिका पर मंगलवार को सुनवाई की। इस दौरान  उन्होंने जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पंतनगर, देहरादून और दिल्ली की एयर कनेक्टिविटी पर केन्द्र सरकार से 31 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है। वहीं मामले की सुनवाई करते हुए कार्यकारी मुख्य न्यायधीश ने कहा कि किन कारणों से पंतनगर एयरपोर्ट को इस योजना में शामिल नहीं किया है। 

बता दें कि अधिवक्ता पंकज मिगलानी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायक कर कहा था कि 2016 में प्रधानमंत्री द्वारा उड़ान योजना जिसे ‘उड़े देश का आम नागरिक’ नाम से लागू की थी। इस योजना के अन्तर्गत पंंतनगर एयरपोर्ट को भी शामिल किया गया था लेकिन 2017 में समीक्षा के बाद पंतनगर को एयरपोर्ट से बाहर कर दिया गया। इस योजना में चिन्यालीसौड़, नैनी सैनी, गौचर के साथ हरिद्वार को शामिल कर लिया गया है जबकि पर्यटन के विकास के लिए पंतनगर से देहरादून और दिल्ली के लिए एयर कनेक्टिविटी होनी चाहिए।


 

Nitika