गंगा में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर केंद्र समेत 5 राज्यों से नैनीताल HC ने मांगा जवाब

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 03:28 PM (IST)

नैनीतालः नैनीताल हाईकोर्ट ने गंगा में बढ़ते प्रदूषण एवं घटते जल प्रवाह के मामले में केंद्र सरकार, हरियाणा, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, राज्य मिशन फॉर क्लीन गंगा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सरकार एवं उत्तराखंड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने को कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 11 जनवरी को होगी।

कोर्ट ने सभी से पूछा है कि उन्होंने गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के संबंध में क्या कदम उठाए हैं? कोर्ट ने इस मामले में अधिवक्ता अजयवीर सिंह पुंडीर को कोर्ट मित्र नियुक्त किया है। पुंडीर ने बताया कि कोर्ट ने पहले भी सभी पक्षकारों को मामले में नोटिस जारी कर जवाब दाखिल करने को कहा था। दिल्ली सरकार की ओर से शुक्रवार को इस मामले में जवाब पेश करने के लिए समय की मांग की गई। इसके बाद मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायाधीश रमेश चंद्र खुल्बे की युगलपीठ ने सभी पक्षों को जवाब पेश करने के लिए 2 सप्ताह का समय दिए।

दिल्ली निवासी अजय गौतम ने इसी साल सितंबर में गंगा में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर एक पत्र भेजा था। हाईकोर्ट की ओर से इस मामले में एक जनहित याचिका दायर कर ली गई थी। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि गंगा में प्रदूषण की मात्रा काफी बढ़ गई है। गंगा का पानी काफी प्रदूषित हो गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static