नैनीतालः नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 05, 2022 - 12:37 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के हल्द्वानी में पुलिस ने सरकारी नौकरी का सपना दिखाकर भोले भाले लोगों से ठगी करने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। आरोपी नौकरी दिलाने के नाम पर अकेले नैनीताल जनपद में 3.28 करोड़ की ठगी कर चुका है। ठगी का आंकड़ा अभी कई गुना बढ़ सकता है।

नैनीताल पुलिस के अनुसार पिछले महीने 25 अप्रैल को हल्द्वानी के मुखानी थाना में ठगी का एक मामला सामने आया। कमलुवागांजा निवासी नवीन चंद्र जोशी की ओर से मुखानी पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया गया कि हल्द्वानी के जेल रोड चौराहा निवासी रितेश पांडे ने नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ पैसे अपने खाते में डलवा कर उसके साथ ठगी की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की तो काफी चौंकाने वाले तथ्य सामने आये। पुलिस ने सोमवार को कार्यवाही करते हुए आरोपी को लामाचौड़ से फारच्यूनर कार समेत गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी शातिर किस्म का ठग है। वह अभी तक नैनीताल, रामनगर, बाजपुर व रूद्रपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर भोले भाले लोगों से करोड़ों की ठगी कर चुका है। आरोपी अकेले नैनीताल जनपद में 3.28 करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। नैनीताल के मल्लीताल निवासी कविता मेहरा से उसने नौकरी दिलाने के नाम पर 1.53 करोड़ रुपये हड़प लिये। इस शातिर ठग के खिलाफ मल्लीताल कोतवाली में ठगी का मामला दर्ज है। यही नहीं आरोपी हल्द्वानी, रामनगर, बाजपुर व रूद्रपुर में भी लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है।

आरोपी के खिलाफ रामनगर, बाजपुर व रूद्रपुर में भी मामले दर्ज हैं लेकिन मजेदार बात यह है कि पुलिस अभी तक उस पर हाथ नहीं डाल पायी। अब पुलिस आरोपी की पूरी कुंडली खंगाल रही है। पुलिस आरोपी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मूड में है। पुलिस को आशंका है कि सभी जनपदों से आंकड़े सामने आने पर ठगी का आंकड़ा कई गुना बढ़ सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Diksha kanojia

Related News

Recommended News

static