साइबर क्राइम का शिकार हुए नरेंद्र सिंह नेगी, युवक ने मांग डाली 20 हजार की फिरौती

1/12/2021 11:40:18 AM

 

पौड़ी गढ़वालः उत्तराखंड में इन दिनों साइबर क्राइम के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आम आदमी जहां साइबर क्राइम को लेकर परेशान है, वहीं उत्तराखंड के गढ़ रतन नरेंद्र सिंह नेगी भी इसका शिकार हो गए।

नरेंद्र सिंह नेगी से एक युवक ने 20 हजार की फिरौती मांग डाली। लाख समझाने के बावजूद भी जब युवक न माना तो मजबूरन नरेंद्र सिंह नेगी के द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज की गई। इसके बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया लेकिन जब नेगी को युवक की उम्र पता चली तो उन्होंने उसे माफ कर दिया और पुलिस को पत्र लिखकर उसी युवक को छोड़ने की गुजारिश की।
PunjabKesari
वहीं नेगी ने पुलिस अधीक्षक को लिखे अपने पत्र में कहा कि मैंने दिनांक 2 जनवरी 2021 को साइबर क्राइम के अन्तर्गत कार्रवाई हेतु शिकायत की थी। पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे पौड़ी थाने लेकर आई। इसके बाद पता चला कि वह मात्र 17 साल का है और इंटर में पढ़ रहा है। उन्होेंने आगे लिखा कि थाने में उसने अपना गलती की लिखित माफी मांगी और मेरे कॉपीराइट गीत को अपने अकाउंट से डिलीट कर दिया है। साथ ही भविष्य में ऐसा न करने का वादा भी किया है।

अंत में लिखा कि छात्र की उम्र और भविष्य को देखते हुए मैं उसे माफ करता हूं। इसके अतिरिक्त नेगी ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि आपसे निवेदन है कि इस मामले में अब अग्रिम कार्रवाई न की जाए।


Nitika

Related News