राज्यसभा के लिए उत्तराखंड से BJP उम्मीदवार नरेश बंसल ने भरा नामांकन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 10:25 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में अभिनेता से नेता बने कांग्रेस सांसद राजबब्बर का आगामी 25 नवम्बर को राज्यसभा सदस्य के रूप में कार्यकाल समाप्त होने से रिक्त होने वाली सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी नरेश बंसल ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।

नरेश बंसल मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष वंसीधर भगत और कई मंत्रियों के साथ देहरादून स्थित विधान भवन पहुंचे। जहां उन्होंने निर्वाचन अधिकारी और प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल को अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। मंगलवार को नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि थी।

विपक्षी दल कांग्रेस द्वारा या किसी स्वतंत्र प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं किये जाने के बाद बंसल का राज्यसभा सदस्य चुना जाना निश्चित है। नामांकन पत्र जमा करने से पहले नरेश बंसल ने राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री स्तर के पन्द्रह सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग के अध्यक्ष पद से त्यागपत्र दिया, जिसे मुख्यमंत्री ने तत्काल स्वीकार कर लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष के साथ बंसल कलक्ट्रेट स्थित शहीद स्मारक पहुंचे, जहां राज्य के शहीद आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें कि 28 अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। वहीं 2 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। चुनाव 9 नवंबर को होगा। यह सीट कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य राजबब्बर का कार्यकाल पूरा होने के कारण खाली हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static