राष्ट्रीय उत्तराखंड पार्टी ने फूंका सरकार का पुतला

punjabkesari.in Friday, Sep 08, 2017 - 09:56 AM (IST)

देहरादून(मीना): राष्ट्रीय उत्तराखंड पार्टी ने भेदभाव व तानाशाहीपूर्ण शासन का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व करते हुए नवनीत गोसाईं ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जो अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है वह भेदभावपूर्ण है। भाजपा सरकार द्वारा देहरादून में व प्रदेश के अन्य शहरों में भी अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी पार्टी व जनता घोर निंदा करती है और लोगों को रोजगार से वंचित किया जा रहा है, जबकि लोगों की निजी सम्पत्ति व दुकानें हैं, बिना नोटिस दिए लोगों की दुकानों-आवासों को तोड़ा जा रहा है, जिससे लोग बेघर हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को बने हुए 17 वर्ष हो गए हैं, यहां के नौजवानों को कहीं भी रोजगार नहीं दिया जा रहा है, जो लोग भी अपना रोजगार अपने आप कर रहे हैं उनको उत्तराखंड से बाहर खदेड़ा जा रहा है। पी.डब्ल्यू.डी. व एम.डी.एम. के भ्रष्ट कर्मचारी आज अरबपति बन गए हैं व उनके स्थानांतरण भी नहीं किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में स्थानीय लोगों को राज्य से उजाड़ा जा रहा है तथा बाहर के लोगों को बसाया जा रहा है।

कब्जा की गई जमीनों पर बंगलादेशी व म्यांमार के लोगों को बसाने की योजना सरकार बना रही है। पूर्व में तिब्बतियों को भी फ्री में ही बसा दिया गया था। इस दौरान बलेश दवानी, अंकित लवई, रामपाल, नवीन कुकरेती, मोहन पंवार, रामपाल, अंकित लवई, राजकुमार, अर्जुन सिंह, प्रतिभा, बबली, दिलशाल, देवाशीष गोसाईं व सुरजीत सिंह समेत कई लोग मौजूद थे।