पंचतत्व में विलीन हुए ND तिवारी, राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 01:47 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ नैनीताल में रानीबाग के चित्रशिला घाट पर किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित कई बड़े नेताओं ने पूर्व सीएम को नम आंखों से अंतिम विदाई दी।  

इससे पहले चित्रशिला घाट पर पूर्व सीएम हरीश रावत और कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने एनडी तिवारी की अर्थी को कंधा दिया। सीएम रावत ने भी चित्रशिला घाट पर पहुंचकर एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडी तिवारी का जाना एक युग का अंत है। राजनीति में तिवारी की अहम भूमिका रही है। सीएम ने कहा कि तिवारी जी दल से ऊपर उठकर सोचते थे। 

अंतिम संस्कार से पहले एनडी तिवारी की शव यात्रा निकाली गई। शव यात्रा निकालने से पहले एनडी तिवारी का पार्थिव शरीर सर्किट हाऊस में आम लोगों के दर्शनों के लिए रखा गया। इसके बाद शव यात्रा चित्रशिला घाट के लिए रवाना हुई। पूर्व सीएम की अंतिम यात्रा में उनका पुत्र रोहित शेखर सहित भाजपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हैं। इसके साथ ही अंतिम यात्रा में वाहनों और लोगों की लंबी कतारें लगी हुई थी। 
वहीं शव यात्रा से पहले काठगोदाम स्थित सर्किट हाउस में एनडी तिवारी को श्रद्धांजलि देने के लिए भाजपा और कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंचे। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने उनकी पार्थिव देह पर पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके साथ ही उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने कहा कि ईश्वर तिवारी जी की पुण्य आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें।
 

Nitika