नेगी का CM पर हमला, घोटाले को अंजाम देकर खरीदा करोड़ों का भूखण्ड

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 11:40 AM (IST)

देहरादून: जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि फरवरी 2010 के ढैंचा बीज घोटाले से काली कमाई अर्जित कर रावत ने अपनी पत्नी श्रीमती सुनीता के नाम 3 भूखण्ड खरीदे। 

उन्होंने कहा कि हैरान करने वाली बात यह है कि उक्त भूखण्ड मात्र 28 लाख में खरीदे गए हैं, जबकि उक्त भूमि की वास्तविक कीमत करोड़ों में है। नेगी ने कहा कि रावत मात्र एक सामाजिक कार्यकर्त्ता है, जैसा इन्होंने अपने नामांकन पत्र में दर्शाया है।

उन्होंने कहा कि रावत ने नामांकन पत्र में लिखा था कि उनकी आय मात्र 10-20 हजार हैं तथा पत्नी शिक्षिका है, ऐसे में इतने पैसे में मात्र परिवार का खर्च ही मुश्किल से चलता है। इस दौरान आज तक इनके द्वारा लगभग 5 बार विधानसभा का चुनाव भी लड़ा जा चुका है, जिस पर आज तक करोड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं।

नेगी ने कहा कि वर्ष 2007 में इनकी जमा पूंजी लगभग 3.12 लाख थी जो कि वर्ष 2012 में बढ़कर लगभग 30.00 लाख हो गई तथा इसी दौरान करोड़ों रुपए की भूमि भी खरीदी गई। उन्होंने कहा कि इस विषय में ईडी को ज्ञापन सौंपा गया है। उक्त घोटाले के मामले में आयकर विभाग से जांच कराने की बात कही गई है।