CORONA के कारण नैनीताल से क्रिसमस और नए साल की धूम गायब

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 03:16 PM (IST)

नैनीतालः क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या के करीब होने के बावजूद कोरोना महामारी के कारण इस बार सरोवर नगरी नैनीताल में बाजारों की रौनक और पर्यटकों की भीड़ गायब हैं।

स्थानीय होटलों और रेस्तरां के मुताबिक, केंद्र सरकार के 3 कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले किसानों के कारण भी राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी क्षेत्रों के लोग यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। हालांकि क्रिसमस और नए साल का दिन दोनों इस बार शुक्रवार को पड़ रहे हैं, जिससे सप्ताहांत बढ़ गया है लेकिन इस पसंदीदा हिल स्टेशन में होटलों के लिए कारोबार धीमा ही है। नैनीताल होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह ने कहा कि इस बार कोरोना वायरस के कारण नए साल के लिए होटलों को लगभग न के बराबर ही बुकिंग मिली हैं। इसी प्रकार क्रिसमस के लिए भी बहुत थोडी ही बुकिंग मिली हैं।

वहीं एसोसिएशन के जनसंपर्क अधिकारी आलोक शाह ने कहा कि किसानों के विरोध के कारण भी दिल्ली और आस-पास के लोग यात्रा करने से बच रहे हैं। नैनीताल के प्रवेश द्वार पर कोरोना वायरस परीक्षण से भी पर्यटक आने से हिचक रहे हैं। होटल मनु महारानी के प्रबंधक नरेश गुप्ता ने कहा कि इस साल क्रिसमस और नए साल में कोई विशेष कार्यक्रम नहीं होगा क्योंकि कोरोना महामारी के कारण होटल को कोई बुकिंग नहीं मिली हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static