बड़े राजनेताओं की शह पर हुआ है एनएच 74 का घोटाला: तिलकराज

punjabkesari.in Wednesday, Oct 25, 2017 - 10:21 AM (IST)

देहरादून: एनएच 74 का मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि यह घोटाला पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल का है, लेकिन अब कांग्रेस ही उस मुद्दे को उठाकर वर्तमान सरकार को घेरने में जुटी हुई है। पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ समाजसेवी तिलकराज बेहड़ का मानना है कि यह घोटाला बड़े राजनेताओं की शह पर हुआ है। उन्होंने इस संदर्भ में प्रदेश के मुख्यमंत्री व अन्यों से समुचित कार्रवाई की मांग की।

बेहड़ का कहना है कि एनएच 74 घोटाले में राजनेताओं के दबाव के माध्यम से आईएएस व उच्चाधिकारियों द्वारा अपने अधिकार का दुरुपयोग करते हुए 300 करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है। उन्होंने मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा प्रभावशाली राजनेताओं के करीबियों को साथ लेकर घोटाला हुए पैसों की बंदरबांट के लिए आदेश पारित किए गए हैं।

बेहड़ ने मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि एनएच 74 घोटाले में राजनेताओं एवं आईएएस अधिकारियों की संलिप्तता की जांच कर घोटाले में वास्तविक दोषियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाए जिससे भ्रष्टाचार करने वाले सामने आ सकें।

बेहड़ ने सीएम को लिखे पत्र में घोटाले से संबंधित सूची भी सौंपी है, साथ ही कहा कि इसके अलावा भी लम्बी सूची है जिसमें वादों के निस्तारण में केन्द्र सरकार को करोड़ों का चूना लगाया गया है। उन्होंने मामले को लेकर प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव सहित कई अधिकारियों को पत्र भेजकर निष्पक्ष जांच की मांग की। इस दौरान महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा, प्रदेश महामंत्री हिमांशु गावा, प्रदेश उपाध्यक्ष मीना शर्मा व अनिल शर्मा आदि भी मौजूद रहे।