निशंक ने विपक्ष पर किसानों को गुमराह करने का लगाया आरोप, कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 12:26 PM (IST)

देहरादूनः केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि झूठ तंत्र के सहारे वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस अपनी जड़ें हिलने के बाद अब मेहनती अन्नदाताओं को बरगला रही है।

हरिद्वार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में निशंक ने कहा कि इन कृषि कानूनों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नदाताओं को असली आजादी दी है लेकिन दुर्भाग्य से विपक्षी दलों द्वारा हमारे मेहनती किसान, अन्नदाताओं को बरगलाने का कार्य किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार किसानों के हित में कार्य कर रही है और विपक्षी दलों को यह हजम नहीं हो रहा है और इसीलिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को गलत तथ्य देकर भ्रमित किया जा रहा है कि वह अपनी जमीन का मालिकाना हक खो देगा लेकिन किसान आज भी अपनी जमीन का मालिक है और कल भी रहेगा।

वहीं निशंक ने कहा कि किसानों को सशक्त करने तथा उनकी आय बढ़ाने के लिए नए कृषि कानून लाए गए हैं, जिनमें किसानों पर अपनी फसल बेचने को लेकर वर्षों से जारी बंदिशें समाप्त कर दी गई हैं जबकि मंडी और न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था भी पहले की तरह बनी रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static