निशंक ने कोर्ट से राहत मिलने पर व्यक्त किया आभार, कहा- झूठा मुकदमा करने वालों पर हो कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 02:59 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड में हरिद्वार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्यााशी डॉ. रमेश पोरखरियाल निशंक ने नैनीताल हाईकोर्ट से गलत शपथ पत्र प्रस्तुत करने के मामले में राहत मिलने पर न्यायालय का आभार व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास था कि उनके साथ न्याय होगा और उन पर लगाए गए आरोप मिथ्या साबित होंगे।

जानकारी के अनुसार, निशंक ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि याचिका में ऐसा कुछ नहीं था जिस पर कार्रवाई की जा सके। इससे केवल माननीय कोर्ट का समय खराब हुआ है। इसलिए चुनाव आयेाग एवं उच्च न्यायालय को ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्यावाही करनी चाहिए। उन्होंने कहा इस सम्बन्ध में जांच भी होनी चाहिए की कौन लोग हैं जो इस शरारत के पीछे हैं। उनके खिलाफ पहले भी इस तरह की सजिश की गई थी। ऐसे लोगों का पर्दाफाश होना चाहिए।

बता दें कि देहरादून निवासी मनीष वर्मा ने नैनीताल हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसमें हरिद्वार के जिला निर्वाचन अधिकारी पर गम्भीर आरोप लगाते हुए निशंक द्वारा निर्वाचन फार्म के साथ लगाए जाने वाले शपथपत्र में जानकारियां छिपाने का आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द करने की प्रार्थना की थी।
 

Nitika