मास्टर्स गेम्स फेडरेशन की बैठक में सचिव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, सभी अधिकार छिने

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 05:33 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): मास्टर्स गेम्स फेडरेशन के सचिव पर वित्तीय अनियमितताओं के आरोप लगे हैं। आरोपों के चलते फेडरेशन के सदस्यों ने वर्चुअल बैठक कर सर्वसम्मति से सचिव विनोद कुमार के खिलाफ असंतोष जताते हुए उन्हें पद से हटा दिया है। सचिव पद पर नई नियुक्ति होने तक सारे अधिकार अध्यक्ष के पास रहेंगे।

फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील डंग ने बताया कि हाल ही में केरला में हुई चौथी नेशनल चैंपियनशिप का आयोजन सचिव विनोद कुमार ने बिना एजीएम के किया। इसके अलावा उन्होंने कई बार अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करते हुए फेडरेशन के खाते से लाखों रुपए का लेनदेन किया। इस संबंध में 3 जुलाई को एक बैठक आहूत की गई थी और सचिव विनोद कुमार से वित्तीय मामलों की रिपोर्ट मांगी गई लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया।

फेडरेशन की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई, जिसमें विनोद कुमार को सचिव पद से हटा दिया गया। साथ ही प्रशान्थम राम की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया, जो वित्तीय मामलों की जांच करेगी।

वहीं अध्यक्ष ने बताया कि विनोद कुमार अब फेडरेशन में किसी भी पद पर नहीं हैं। फेडरेशन की ओर से पांचवें मास्टर्स नेशनल गेम्स का आयोजन फरवरी 2023 में कोलकाता में प्रस्तावित है, जिसकी तैयारियां जारी हैं।

Content Writer

Nitika