अब सरकारी स्कूल में भी शरू होगी स्मार्ट क्लासिस, SSP हरिद्वार ने किया उद्घाटन

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 02:50 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में शिक्षा प्रणाली को डिजिटल माध्यम से शुरू करने की पहल की गई है। सरकारी स्कूल में छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा देने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए हरिद्वार पुलिस लाईन में स्थापित पुलिस मॉडर्न स्कूल के एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्मार्ट क्लास का शुभारम्भ किया।

एसएसपी हरिद्वार ने स्कूल में बच्चों के साथ बैठकर स्मार्ट क्लासैस के सम्बन्ध में जानकारी दी। इस क्लास के  माध्यम से बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। बी गार्ड कम्पनी भगवानपुर द्वारा स्कूलों में स्मार्ट पैनल टच स्कीन प्रोजेक्टर और फर्नीचर दिए गए। इस क्लास का उद्घाटन करने आए एसएसपी अजय सिंह का कहना है कि पुलिस मॉडर्न स्कूल में पहले स्मार्ट लैब बनाई गई थी और अब स्कूल में स्मार्ट क्लास शुरू की जा रही है। उनका कहना है कि इसके माध्यम से बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा। स्कूल में स्मार्ट क्लास शुरू होने पर अध्यापकों और बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।

वहीं अध्यापकों का कहना है कि स्मार्ट क्लास शुरू होने से बच्चे अच्छी तरह से पढ़ पाएंगे। इससे बच्चे कंपटीशन में इस क्लास के माध्यम से अच्छा रिजल्ट लाएंगे। स्कूल में पढ़ने वाली 10वीं कक्षा की छात्रा का कहना है कि डिजिटल क्लास में हमें पढ़ाई करने में काफी आसानी होगी। आज के समय में पढ़ाई करना काफी कठिन हो गया है, लेकिन डिजिटल क्लास के माध्यम से पढ़ाई करना आसान हो जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static