उत्तराखंडः घर तक पहुंची जंगल की आग, बुझाने के क्रम में हुई वृद्ध की मौत

punjabkesari.in Wednesday, May 30, 2018 - 11:24 AM (IST)

बागेश्वरः उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से जंगलों में भीषण आग लगी हुई है। आग लगने के कारण लगभग 50 हेक्टेयर जंगल जलकर राख हो चुके है। बागेश्वर जिले में घर के पास आई जंगल की आग को बुझाते समय एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले के जनोटीपालड़ी गांव में 55 वर्षीय विशन सिंह के घर के पीछे जंगल की आग पहुंच गई। उन्होंने मवेशियों के लिए वहां सूखी घास के ढेर रखे थे। आग घास के ढेर की तरफ बढ़ने की आशंका को देखते हुए वह जंगल की तरफ बढ़ गए। उन्होंने जंगल की आग को फैलने से बचाने का काफी प्रयास किया। आग बुझाते हुए वह काफी दूर तक निकल गए। ढलान वाली पहाड़ी होने से उनका पांव फिसल गया और वह 150 फिट नीचे खाई में गिर गए। 

बता दें कि गंभीर रूप से घायल को डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में वृद्ध ने एंबुलेंस में ही दम तोड़ दिया। इधर वन विभाग की पूरी टीम आग बुझाने में लगी हुई है लेकिन आग काबू में नहीं आ रही है। उन्होंने जनता से भी सहयोग की अपील की है। सारे वातावरण में धुंध का साया गहराते जा रहा है। इतना ही नहीं 5 दिनों से सूरज की किरणें धरती पर नहीं पहुंच पाई है। आंखों में जलन और सांस के मरीजों को काफी परेशानी हो रही है।

Nitika