मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों को दी बड़ी सौगात, एक अरब की योजनाओं का किया शिलान्यास

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 11:29 AM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्यवासियोंको बड़ी सौगात दी है। उन्होंने जिले की एक अरब 13 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
PunjabKesari
हल्द्वानी शहर की सड़कों की मरम्मत के लिए अलग से 20 करोड़ देने की घोषणा की गई। त्रिवेन्द्र नैनीताल में केन्द्र सरकार के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद हल्द्वानी पहुंचे। वहां उन्होंने विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि सरकार राज्य के विकास के लिये कटिबद्ध है। पिछले 3 साल में केन्द्र और राज्य सरकार की ओर से विभिन्न विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं। साल 2022 तक प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने का लक्ष्य है।
PunjabKesari
वहीं सीएम रावत की ओर से 4852.48 लाख रुपए की लागत से निर्मित्त 24 योजनाओं का लोकार्पण किया गया जबकि 6489.43 लाख रुपए की लागत से बनने वाली 54 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। इनमें रामनगर, हल्द्वानी, लालकुआं, भीमताल, हल्द्वानी, नैनीताल, कालाढूंगी और कोटाबाग तहसीलों में सिंचाई, लोक निर्माण विभाग, पशुपालन, चिकित्सा, कृषि व ग्राम्य विकास विभाग की विभिन्न विकास योजनाएं शामिल हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static