NIT को लेकर चल रहे विवाद पर लगा विराम, 19 अक्टूबर को श्रीनगर के सुमाड़ी में होगा भूमि पूजन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2019 - 05:49 PM (IST)

देहरादूनः एनआईटी (राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) को लेकर पिछले लंबे समय से चल रहे विवाद पर अब विराम लगने जा रहा है। अब आखिरकार श्रीनगर के गढ़वाल में एनआईटी की स्थापना करने का बड़ा फैसला आ चुका है। वहीं 19 अक्टूबर को श्रीनगर के सुमाड़ी में एनआईटी का भूमि पूजन और शिलान्यास कर दिया जाएगा। भाजपा सरकार एनआईटी की वापसी को लेकर जश्न का माहौल मना रही है।

जानकारी के अनुसार, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विधानसभा में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन और शिलान्यास की तैयारियां पूरी की जा रही हैं। इसके साथ ही पौड़ी सांसद तीरथ सिंह रावत ने सुमाड़ी में एनआईटी के निर्माण पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले को संसद में उठाया था। इसका शिलान्यास केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक करेंगे।

वहीं शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित तमाम लोग मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह बड़ा मुद्दा था। राजस्थान में पढ़ रहे 625 बच्चे को भी वापस एनआईटी में लाना चाहिए। तीरथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार से आग्रह है कि जयपुर में जो कैम्पस चल रहा है, उसे भी वापस लाया जाए। इसके साथ ही यहीं पर सभी एडमिशन करवाई जाएं।

बता दें कि नैनीताल से सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने एनआईटी को लेकर कहा कि राज्य सरकार छात्रों के लिए बहुत बड़ा आयोजन करवाने जा रही है। इसमें देशभर के छात्र-छात्राएं और बुद्धिजीवी वर्ग भाग लेंगे। इससे उत्तराखंड के प्रति छात्र-छात्राओं का आकर्षण बढ़ेगा और देशभर से एजुकेशन हब कहे जाने वाले देहरादून के विभिन्न हिस्सों में बच्चे बाहर से पढ़ने आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static