शीतकालीन सत्र का पांचवां दिनः प्रश्नकाल में डेंगू के सवाल पर विपक्ष ने जमकर काटा बवाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 06:28 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड विधानसभा शीतकालीन सत्र के पांचवें दिन प्रश्नकाल में डेंगू के सवाल पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही डेंगू का प्रकोप फैलने की जनधारणा के विपरीत सरकार ने बताया कि राज्य में इस साल डेंगू से केवल 8 व्यक्तियों की मृत्यु हुई।

राज्य विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर में संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक ने बताया कि आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार राज्य में डेंगू से 8 लोगों के मरने की सूचना है। उन्होंने बताया कि इनमें से देहरादून जिले में डेंगू से सर्वाधिक 6 मौतें हुईं जबकि 2 अन्य की मृत्यु नैनीताल जिले में हुई है। हरिद्वार जिले के भगवानपुर की कांग्रेस विधायक ममता राकेश द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि भगवानपुर में डेंगू से 32 मौतें होने की बात कही गई लेकिन डेथ ऑडिट में एक भी मौत का कारण डेंगू होना नहीं पाया गया।

वहीं नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने मंत्री द्वारा दिए आंकड़ों को सदन को गुमराह करने वाला बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में डेंगू से अनेक मौतें हुई हैं और बहुत से मृतकों के घर वह स्वयं संवेदना व्यक्त करने गई थीं। उन्होंने कहा कि मंत्री और सरकार सदन को गुमराह कर रहे हैं। डेंगू जैसे विषय को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। नौकरशाही पर सरकार का नियंत्रण नहीं है।

इंदिरा हृदयेश ने कहा कि नैनीताल हाईकोर्ट भी इस मामले पर राज्य सरकार को जवाब तलब कर चुका है और डेंगू से निपटने के लिए कुछ न करने पर उसके खिलाफ तल्ख टिप्पणी भी कर चुका है। हालांकि, कौशिक डेंगू से 8 मौतें होने की अपनी बात पर कायम रहे, जिस पर इंदिरा ने कहा कि सदन को गलत आंकडे देकर गुमराह करने के लिए वह जल्द ही विशेषाधिकार हनन का नोटिस देंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static