सरकार के झूठे आश्वासन पर इंदिरा का तमाचा, ट्रांसपोर्टर के परिवार की विपक्ष ने की आर्थिक सहायता

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2018 - 05:52 PM (IST)

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले के बुद्ध पार्क में 5 दिनों से चल रहे ट्रांसपोर्टर प्रकाश पांडे के परिवार ने धरना समाप्त कर दिया है। सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया लेकिन इसके विपरीत नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के आग्रह पर व्यापारियों और समाजसेवियों ने मिलकर मृतक प्रकाश पांडे के परिवार की अर्थिक सहायता की। 

इंदिरा हृदयेश का कहना है कि प्रकाश पांडे के परिवार वालों को 7 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अपना वादा भूल चुकी है लेकिन विपक्ष पीड़ित परिवार के साथ है और उनकी बचे हुए 3 लाख रुपए की भी आर्थिक सहायता की जाएगी। इसके साथ-साथ परिवार को आजीविका चलाने के लिए उनकी पत्नी को नोकरी भी उपलब्ध करवाई जाएगी। 

नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि आम लोगों के द्वारा पीड़ित परिवार की सहायता करना सरकार के मुंह पर तमाचा है। प्रकाश पांडे की पत्नी ने सरकार को सलाह देते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार वह किसी ओर के साथ ना करे। इंदिरा हृदयेश ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार झूठी घोषणा करने वाली सरकार है। बता दें कि प्रकाश पांडे की मौत पर सरकार ने पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपए देने की घोषणा की थी लेकिन अपने वादे से मुकर जाने के कारण मृतक प्रकाश पांडे का परिवार धरने पर बैठ गया था।