BJP MLA ने अपने विधानसभा क्षेत्र को बताया पाकिस्तान का हिस्सा, विपक्ष ने की FIR दर्ज करने की मांग

10/9/2019 5:16:31 PM

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में ज्वालापुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश राठौर अपने विवादित बयान से विपक्ष के निशाने पर है। विधायक ने अपने ही विधानसभा क्षेत्र ज्वालापुर के मुस्लिम बाहुल्य इलाके को पाकिस्तान का हिस्सा बताया था, जिससे वहां के लोग उनसे खासे नाराज हैं।

हरिद्वार जिला पंचायत के उपाध्यक्ष राव आफाक अली ने उन पर निशाना साधते हुए कहा कि विधायक के बयान की वीडियो की जांच करवाकर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाया जाना चाहिए। हरिद्वार से कांग्रेस पार्टी के मजबूत नेता माने जाने वाले एवं पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के नेता देश में वैमनस्य, सांप्रदायिकता की आग फैलाकर लोगों की भावना से खिलवाड़ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरिद्वार को धर्मनगरी कहा जाता है और हरिद्वार में ही ज्वालापुर विधानसभा है और विधायक इसको पाकिस्तान का हिस्सा बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे उल्टे सीधे बयान देने वाले नेताओं को पार्टी में से हटाना चाहिए। कुमार का कहना है कि विधायक क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा फैलाने का काम कर रहे है। वह लोगों का रोजगार से ध्यान भटकाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि विधायक सुरेश राठौर एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते समय भावनाओं में इतने बह गए कि उन्होंने अपने ही विधानसभा क्षेत्र को पाकिस्तान का हिस्सा कह दिया। इसके कारण अब विधायक विपक्ष पार्टी के साथ-साथ ज्वालापुर निवासियों के आक्रोश का सामना कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विधायक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करवाए जाने की मांग की है। हरिद्वार मेें विपक्ष पार्टी ने राठौर के जगह-जगह पुलते फूंके और साथ ही उन्हें देशद्रोह करार किया जा रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता सरकार से विधायक के इस बयान पर कारवाई की मांग कर रहे है। ज्वालापुर इलाके को पाकिस्तान का हिस्सा बताकर सुरेश राठौर इन दिनों विपक्ष पार्टी के निशाने पर हैं।

वहीं इस पर राठौर का कहना है कि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। वह ज्वालापुर में मुस्लिम समुदाय को समझा रहे है कि वहां के लोग मेरे साथी है, जिन्होंने मुझे जिताया ही नहीं बल्कि मेरे सुख-दुख के साथी भी रहे है। उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी उनकी छवि खराब करने का प्रयास कर रही है। इस पूरे मामले को पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट का कहना है कि उन्होंने इस मामले पर विधायक राठौर से बात की है। इसके साथ ही वायरल वीडियो की परीक्षण करवाई जाएगी तभी आगे की कारवाई की जाएगी।


Nitika

Related News