आज सेना को मिले 383 नए अफसर, भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 12:13 PM (IST)

देहरादूनः भारतीय सैन्य अकादमी में इस बार 383 जवान पासआउट होकर भारतीय सेना में शामिल हो गए हैं। इसमें उत्तराखंड के 33 कैडेट शामिल है।

उत्तराखंड के 33 कैडेट शामिल 
इसी के चलते शनिवार को भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नेपाल के सेना प्रमुख जनरल राजेंद्र छेत्री मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। परेड की सलामी नेपाल के सेना प्रमुख ने ली। आर्मी चीफ ने कहा कि आईएमए पूरी दुनिया में नं 1 संस्थान है जो कैडेट को देश की सेवा के लिए प्रेरित करता है। इसके साथ ही भारत और नेपाल के बीच रिश्तों के बारे में कहा कि नेपाल भारत का पड़ोसी देश है और हम भारत देश की हर सम्भव मदद करने के लिए तैयार है। वहीं पासआउट कैडेट सुशील ने बताया कि उसके पापा किसान है और देश की सेवा करने का जज्बा मुझे अपने पापा से मिला है । उन्होंने कहा कि मै आज पासआउट हुआ है मुझे बहुत खुशी है और मैं देश की सेवा करना चाहता हूं। 

परेड की सलामी लेने के बाद जवानों को ओवरऑल बेस्ट परफॉरमेंस और अन्य सम्मानों से सम्मानित किया गया। इसके बाद परेड कमांडर आदित्य निखरा ने ड्रिल स्क्वायर पर जगह ली। कैडेट ने शानदार मार्चपास्ट पेश की। सैन्य अधिकारियों पर हेलीकॉप्टरों से फूलों की वर्षा की गई। 

Nitika